Bhim App से पैसे भेजकर कैसे कमाए

Bhim App से पैसे भेजकर कैसे कमाए

 अगर आप भीम एप्प के बारे में जानते है तो आप उसको अपने दैनिक जीवन में जरूर इस्तेमाल करते होंगे। आपको इस पोस्ट में Bhim App से पैसे कैसे कमाए , के बारे में बताते है। 

जैसे - जैसे टेक्नोलॉजी ने अभूतपूर्व प्रगति किया है वैसे ही लोगो ने इसको अपनाना शुरू कर दिया है। अब लोगो ने अपने हर काम लगभग ऑनलाइन करना शुरू कर दिया है। इसमें पैसे की लेन - देन भी शामिल है। 

ऑनलाइन होने से सब काम आसानी से हो जाती है साथ ही समय भी बच जाता है। आज के टाइम में बहुत सारी वेबसाइट और एप्प बन चुके है जिनसे आप भी पैसे कमा सकते है वो भी पैसे भेजकर या प्राप्त करके। 

कुछ ऐसे ही गजब की जानकारी हम देंगे साथ ही उन एप्प के बारे में बताएँगे जिन्हें प्रयोग करने से कुछ ना कुछ पैसे जरूर आप को मिल जायेंगे। सबसे पहले आपको भीम एप्प के बारे में बताएँगे। 

भीम एप्प क्या है ?

भीम एक ऑनलाइन पेमेंट करने और पैसे को प्राप्त करने वाला एप्प है इस एप्प को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने लांच किया था। इसका पूरा नाम - Bharat Interface For money है। ये एप्प UPI टेक्निक पर काम करती है। 

भीम एप्प पर account कैसे बनाये ?

14 अप्रैल को भीम एप्प को लांच किया था , उस दिन भीमराव की जयंती थी। इसको प्ले स्टोर पर अपलोड किया गया भारत सरकार के द्वारा।  फिर वहाँ से लोग अपने अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड किये। अब कोई भी इस एप्प को प्रयोग कैसे पैसे प्राप्त कर सकता है 

  • सबसे पहले प्ले स्टोर से डाउनलोड करिए - Bheem App Download
  • उसके बाद अपनी बैंक डिटेल्स वेरीफाई कर लीजिये। यहाँ पर आप वही मोबाइल नंबर डालिए जो आपने बैंक account से जुड़ा हुआ है। 
  • जब आप सब तरह से तैयार हो जाए तो आप किसी को भी ऑनलाइन transaction करने के लिए तैयार है Jaise - Money Transfer, Mobile recharge, Room Booking, Flight ticket booking.

Bhim App से पैसे कैसे भेजे 

पैसे भेजने के लिए निचे दिए स्टेप्स को फॉलो करे -

  • जब आपका account पूरी तरह से बन जाए तो आप पैसे भेजने के लिए होम पर जाये इसमें तीन विकल्प  है - Send Money, Request money, Scan . 
  • इसमें आप पहले वाले पर पैसे भेज  सकते है और दुसरे आप्शन से पैसे प्राप्त करने का अनुर्रोध कर सकते है और तीसरे विकल्प से किसी भी qr पर पैसे भेजे सकते है। 
  • अब आप अपना पैसा कितना भेजना चाहते है उसको दर्ज करे और अपना पिन डाले। ऐसा करने के बाद आप पैसे भेज पाएंगे। 

भीम एप्प से पैसे कैसे कमाए 

अब बात आती है आप भीम एप्प से पैसे कैसे कमा सकते है और इसको अपने दैनिक जीवन में अच्छा एप्प कैसे बना सकते है। वैसे भीम एप्प वाले अपने एप्प को बेहतर बनाने के लिए बहुत प्रयास करते रहते है और इसको हमें इमप्रोवे करते रहते है। 

भीम एप्प से पैसे कमाने के लिए आप निम्न चरण को फॉलो करे -

Welcome Gift - जब आप पहली बार भीम एप्प पर account बनाते है तो आप पहली बार पैसे भेजने पर वेलकम गिफ्ट के तहत 51 रुपये का कैशबैक प्रदान करता है। 

भीम आप रेफ्फेरल प्रोग्राम - रेफ्फेरल प्रोग्राम के तहत आपको नगद 100 रुपये दिए जाते है। इसमें एप्प के प्रमोशन के लिए आपको दुसरे के मोबाइल में इनस्टॉल करवाना होता है। जब आपका कोई रेफ्फेरल सफल हो जाता है तो आपको पैसे दे दिए जाते है। 

निष्कर्ष 

हमने आपको बताया की भीम एप्प से पैसे कैसे कमाते है। हमने इस पोस्ट के जरिये आपको आसान चरणों में एप्प को प्रयोग करने के बारे में भी बताया। आप इसको फॉलो करिए. इन्टरनेट से आपको पूरी जानकारिय मिलती है यहाँ। अगर आपको किसी भी चीज़ के बारे में जानना है आप कमेंट में लिख सकते है। उस टॉपिक को। हम उसके बारे में अगली पोस्ट में बताएँगे।